Top 5 Money Earning Apps In India [2023]: Up to 5000 तक का Bonus

भारत में पैसा कमाने के कई अलग-अलग तरीके हैं और आज सबसे लोकप्रिय विकल्‍पों में से एक मोबाइल ऐप्‍स है। भारत के, Money Earning Apps जो आपको Extra income घर बैठे कमाने में मदद कर सकते हैं। भारत में उपलब्‍ध विभिन्‍न Apps और उनके काम करने के तरीके को समझकर, आप अपने लिए सबसे अच्‍छा विकल्‍प चुन सकते है

हमने गहरी रिसर्च के बाद Top 5 Money Earning Apps खोजे हैं जिन्‍हें आप अपने दोस्‍तों के साथ Refer करके अच्‍छा इनकम बना सकते है, हमारे सूची में एैसे एैप्‍स ऐेसे भी हैं जो एक Refer के रू500 या रू 1500 या इससे भी अधिक पैसे आपको देते हैं।

तो आखिर कैसे आप घर बैठे इन एप्‍स के माध्‍यम से पैसे कमा सकते है जानने के लिए हमारे इस ब्‍लॉग को नीचे तक पढ़ीऐ।

Top 5 Money Earning Apps In India [2023]

Upstox –

Upstox एक भारत में Best Online Trading Application है जिसकी स्‍थापना 2009 में हुई थी, खास बात यह है कि Upstox भारत की एक Leading Discount Brokerage कंपनी है जो व्‍याक्तिगत और संस्‍थाओं को ब्रोक्रेज और निवेश सलाहकार की सुविधा प्रदान करवाती है, यह एक बहुत ही लोकप्रिय Trading एप्‍लीकेशन है जिसने मात्र 1 महीने के अंदर रिकॉर्ड 1लाख  से भी ज्‍यादा Demat Account Open करवाए है,

Upstox का Interface User Friendly है, जिससे कि एक सामान्‍य यूजर भी Upstox का इस्‍तेमाल कर सकता है, Upstox के साथ निवेश करना बहुत ही आसान है।

Upstox से पैसे कैसे कमाए

Upstox से पैसे कमाने का पहला और Best तरीका है Upstox Referral Earn आप Referral की मदद से Upstox से हर महीने 10 से 15 हजार रूपये कमा सकते हैं

एक Referral के आपको 300 रूपये से लेकर 1000 मिलते हैं और अगर आप महीने में 50 लोगों को भी  Refer करे तो 15000 से 30000 रूपये बिना कुछ किये Money Earning कर सकते हैं।

Upstox को Refer करने के लिए आप My Account पर क्लिक करें और Refer and Earn वाले Option पर क्लिक करने अपनी Referral Link प्राप्‍त करे और सोशल मीडिया के जरिये भी दोस्‍त आपके Referral Link के द्वारा Upstox में Sign Up करेंगे तो आपकी Money Earning होगी।

आगे पढ़े- जानिए कैसे गेम्‍स को खेल कर घर बैठे पैसे कमाए

TaskBucks App –

टास्‍कबक्‍स एक ऑनलाइन मोबाइल Money Earning एप्‍लीकेशन हैं, यहां पर आप अपने मोबाइल से पेटीएम केश कमा सकते हैं, टास्‍कबक्‍स एप्‍प पर आप अन्‍य एप्‍लीकेशन को डाउनलोड करके रेफर करके गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं और कमाए पैसों को सीधे पेटीएम वॉलेट में ट्रान्‍सफर कर सकते हैं।

TaskBucks App से पैसे कैसे कमाए

TaskBucks App पर आप किसी अन्‍य एप्‍लीकेशन को install करके पैसे कमा सकते हैं, TaskBucks पर किस एप्‍लीकेशन के डाउनलोड करके कितने रूपये मिलेंगे यह सारी डिटेल्‍स भी लिखी होती है।

TaskBucks App में Refer and Earn से पैसे कमाए

यादि आप TaskBucks App को अपने किसी दोस्‍त के साथ साझा करते हो, और आपका दोस्‍त TaskBucks App से कम से कम 1 एप्‍लीकेशन को इंस्‍टाल करता है तो आप यहां पर 25 रूपये तक कमा सकते हैं Refer and Earn प्रोग्राम के द्वारा आप TaskBucks App से अच्‍छे पैसे कमा सकते हैं।

TaskBucks App में गेम खेलकर पैसे कमाए

TaskBucks App पर आप गेम खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं TaskBucks App पर बहुत सारे गेम मौजूदा हैं जिन्‍हें खेल कर आप मनोरंजन के साथ साथ Money Earn कर सकते है।

Swagbucks –

Swagbucks एक जी.पी.टी. है, जिसकी शुरूआत अमेरिका में 2008 में हुई थी, Swagbucks की सहायता से आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से Money Earing कर सकते है। इस बेवसाइट के ऐसे छोटे बड़े काम करने होंगे जिससे आप Money Earing कर सकते हैं। Swagbucks एक प्रकार का पुरूस्‍कार प्रोग्राम है, जो आपको फ्री प्राइस कार्ड और कैश देता है, जिससे आपको पॉइंट्स भी मिलते हैं, Swagbucks पर Money Earing  के लिए यूजर्स को वीडियो,गेम्‍स और वेबसाइट visit करना जैसे छोटे-छोटे काम करने होंगे मतलब कि आप इस Typs के काम करके अच्‍छी खासी ऑनलाइन Earning कर सकते हैं।

Swagbucks से पैसे कैसे कमा सकते हैं

>>Get 335 SB Points Sign up here

Swagbucks पर अकांउट बनाने के बाद आपको पता होना चाहिए कैसे Swagbucks Money Earing कर सकते हैं।

  1. Swagbucks को डिफाल्‍ट सर्च इंजन बनाकर – आज अगर आपको कुछ करना हो तो आप सर्च इंजन गूगल पर जाते हो, यादि आप गूगल की जगह SwagBucks Browser कुछ भी सर्च करते हो तो आपको इंफॉर्मेशन के साथ-साथ काफी सारे पॉइट्स को इकटठा् होने के बाद आप अपने बैंक में ट्रांसफर करके उससे पैसे कमा सकते हैं।
  2. Videos देखकर – ऐसा कोई प्‍लेटफार्म नहीं है जो आपको वीडियो देखने के बदले पैसा देगा, लेकिन SwagBucks एक ऐसा प्‍लेटफार्म है जो आपको वीडियोगेम देखने के बदले पैसे देता है।
  3. एप्‍स और गेम्‍स डाउनलोड करकेSwagBucks के सारे गेम्‍स और एप्‍स की लिस्‍ट देता है, जिसे डाउनलोड करने के बदले Swagbucks आपको पैसे देता है।
  4. शॉपिंग करके पैसे कमाएSwagBucks में जाकर अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हो तो इस पर आपको अच्‍छा खासा Money Earn कर सकते हैं।
  5. SwagBucks Referral – Swagbucks referral के द्वारा Money Earn कर सकते हैं।

Groww App –

Groww App पूरी तरह से सुरक्षित App है, यह AMF (Association of Mutual Funds In India) में रजिस्‍टर है इसके साथ-साथ Groww App BSE (Bombay Stock Exchange) में रजिस्‍टर है। Groww App आसान ट्रेडिंग एप्‍प है, जिसमें आपको बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के निवेश करने का मौका मिलता है।

यह बिल्‍कुल सेफ एप्‍प है इसकी सहायता से आप IPO,डिजिटल गोल्‍ड,US Stock, म्‍यूच्‍यूअल फण्‍ड और स्‍टॉक में निवेश बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं, Groww App को Playstore पर 4.3 स्‍टार की रेटिंग मिली है जिससे अंदाजा लगाया जाता सकते हैं, कि Groww App बिल्‍कुल सही और Safe एप्‍प है।

Groww App से पैसे कैसे कमा सकते हैं

Stock ट्रेडिंग करके

Groww App पर आप ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते हैं यदि आप Share Market में रूचि रखते हैं तो आप Groww App के माध्‍यम से किसी भी कम्‍पनी के शेयर खरीद या बेच सकते हैं, आपको किसी भी कम्‍पनी के शेयर खरीदने से पहले उस कम्‍पनी के बारे में जान लेना है कि वह कम्‍पनी किस क्षेत्र में काम करती है, कम्‍पनी घाटे में चल रही है या मुनाफे में, यह सब जानकारी के बाद ही आप किसी भी कम्‍पनी के शेयर खरीदें, यहॉ पर आपको शेयर परफॉरमेंस चार्ट भी दिखाए जाते हैं, जिनकी मदद से आप और अच्‍छे से समझ सकते हैं कि कम्‍पनी के शेयर कब ज्‍यादा हुए और कब कम हुए।

Refer and Earn Program से

यादि आप अपने दोस्‍त या रिश्‍तेदार को ग्रोव एप रेफर करते हैं और आपका दोस्‍त आपके Referral Link  से अपना अकाउंट ओपन करता है जो आपको और आपके दोस्‍त दोनों को 100-100 रूपये मिलते हैं, इस तरह Groww App को रेफर करके भी आप Money Earing सकते हैं।

Mutual Funds में इन्‍वेस्‍ट करके

यादि आप सुरक्षित इन्‍वेस्‍टमेंट करना चाहते हैं पर आपके पास मार्केट की जानकारी नहीं है तो आप Groww App के माध्‍यम से Mutual Funds में पैसे इन्‍वेस्‍ट करके अच्‍छी Money Earing कर सकते हैं।

Mutual Funds में शेयर मार्केट के मुकाबले Risk कम होता है, Mutual Funds में आपके द्वारा इन्‍वेस्‍ट किये पैसों को वो लोग शेयर मार्केट में इन्‍वेस्‍ट करते हैं जो बहुत ही अनुभवी होते है, एक सुरक्षित इन्‍वेस्‍टमेंट है।

Google Pay App –

Google Pay App गूगल कंपनी द्वारा बनाया गया Digital payment App है जो UPI पर आधरित है इस app में Multiple layer Security का इस्‍तेमाल किया गया है जो पूरी तरह से सुरक्षित है

Google Pay App से आपको cashback और Reward दिए जाते है जैसे आप 500 रूपये या इसे अधिक रूपये सेंड करते है तो आपको 1 लाख रूपये तक जितने का मौका मिलता है इसी प्रकार गूगल पे में अलग- अलग offer और Rewards होते है।

Google Pay App से Money Earing कैसे

गूगल पे आपके डिजिटल भुगतान को तो आसान बनाता ही है और साथ ही इसका इस्‍तेमाल करने पर आपको Money Earing का मौका भी मिलता है।

>> Get Rs251 Install Google Pay

Refferal Program

जब आप इस App का इस्‍तेमाल करेंगे तो आप खुद महसूस करेगें कि यह बहुत ही अच्‍छा एप्‍प है इसलिए आप इसे अपनी फैमिली और दोस्‍तों को भी शेयर करेंगे कि वह गूगल पे का इस्‍तेमाल करें।

इसके लिए आप गूगल पे एप्‍प के Refferal code को इस्‍तेमाल करें ऐसा करने से आपको 251 रूपये का मिलेंगे इस तरह आप प्रत्‍येक Refferal Code से 51 रूपये कमा सकते हैं परंतु यह रूपये तभी मिलेंगे जब वह इस एप्‍प को इस Refferal Code LR4Nw install करके इस्‍तेमाल करेगें।

Scratch Card

आप हर Scratch Card से अच्‍छी Money Earing कर सकते हैं इसके लिए आपको गूगल पे एप्‍प से 150 रूपये को किसी को Send करते हैं या फिर 150 रूपये किसी से गूगल पे के द्वारा Receive करते हैं।

आपको Scratch Card मिलता है जिसको आपको Scratch करना पड़ता है जिसमें आप 1000 रूपये तक जीत सकते हैं

Leave a Comment