Facebook Se Paise Kaise Kamaye [2023]: रोज कमायें (1000 रूपयें) सबसे आसान तरीके से

Facebook Se Paise Kaise Kamaye. दोस्‍तों फेसबुक का इस्‍तेमाल तो सब करते है आप भी करते होंगे। आप लोग फेसबुक में रील्‍स, फोटो देखकर और बहुत से लोग तो फालतू टाइम पास के लिए फेसबुक का इस्‍तेमाल करते है क्‍या आपको पता है कि आप फेसबुक के इस्‍तेमाल से रोज के 1000 रूपये बड़ी आसानी से कमा सकते हो नहीं पता न तो चलियें आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिससे आप भी रोज के 1000 रूपये बड़ी ही आसानी से कमा सकते है ।

Facebook से पैसा कमाने के लिए जरूरी चीजें

फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपके पास कुछ जरूरी चीजों की जरूरत होगी जिनके जरियें आप फेसबुक से अच्‍छा पैसा कमा सकते हो-

  • Smart Phone, Computer,Leptot (इनमें से कोई एक)
  • Internet
  • Facebook Account

अगर आपके पास ऊपर दिये सारी चीजे उपलब्‍ध है तो आप फेसबुक से पैसा कमा सकते हैं तो फिर जानते है कि इन चीजों का कैसे उपयोग करके पैसा कमा सकते हैा

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

इंटरनेट कि इस दुनिया में बच्‍चे, बूढ़े, नौजवान सभी इंटरनेट का उपयोग करते है और उनमें से 95% लोग फेसबुक का इस्‍तेमाल करते है । फेसबुक में अब तो कुछ ऐसे भी फीचर्स आ गये है जिससे अब पैसे भी कमाये जा सकते हैं चलिये आपका ज्‍यादा समय न लेते हुये बताते है कि कैसे आप फेसबुक से पैसे अर्न कर सकते हैं।

फेसबुक से पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके है जो नीचे दिये हुये हैं –

1. Facebook Page पैसे कमायें

फेसबुक पेज बनाकर आप बिना इन्‍वेस्‍टमैंट के बहुत पैसा कमा सकते है , चलिये आपको बताते है किन तरीकों से आप फेस‍बुक पेज से पैसा कमा सकते हो –

Youtube से पैसे कैसे कमाये, 1 लाख तक कमायें (2023)

Facebook Page से पैसे कमाने के तरीके

  • यदि आपका कोई बिजनेस है तो उसे Generate करके।
  • अपने ग्रुप को रेंट में देकर।
  • अपने वेबसाइट या युट्यूब चैनल पर व्‍यू बढ़ाकर।
  • फेसबुक पेज को बेचकर ।

2. Facebook Group से पैसे कमायें

Facebook Group से भी आप अच्‍छा पैसा अर्न कर सकते हैं, अगर आप फेसबुक चलाते हो तो जरूर आप किसी न किसी ग्रुप से ऐड होंगे और फालतु के मैसेज कर अपना समय बर्बाद करते होगें । क्‍यों न आप भी फेसबुक ग्रुप से पैसा कमाना शुरू करें आपको यकीन न होगा लेकिन सच में आप फेसबुक ग्रुप से दिन का 1000 रूपये आसानी से कमा सकते हैं।

Facebook Group से पैसे कमाने के तरीके

  • फेसबुक ग्रुप में पैड पोस्‍ट पब्‍लिश करके
  • ग्रुप को रैंट में देकर
  • अपने वेबसाइट या युट्यूब चैनल पर व्‍यू बढ़ाकर।
  • अपने व्‍यवसाय को जनरेट करके।

3. Facebook Marketplace से पैसे कैसे कमाये

अगर आपको कोई व्‍यवसाय है तो आप फेसबुक में अपने प्रोडक्‍ट को सैल कर पैसा कमा सकते हैं इसके लिये आप फेसबुक मार्केटप्‍लेस का सहारा ले सकते हैं। आप चाहे तो मार्केटप्‍लेस में अपने प्रोडक्‍ट को ऐड करवाकर सकते हैं उसके आपको कुछ पेयमेंट करनी होगी। यह एक अच्‍छा साधन है फेसबुक से पैसा कमाने का ।

2023 के सबसे आसान तरीके से कमायें लाखों रूपये

4. PPD से पैसे कैसे कमाये

PPD का फुल फॉम Pay Per Download होता है। आप पीपीडी से अच्‍छा पैसा अर्न कर सकते हों। पीपीडी एक वेबसाइड होती है जिसमें आप किसी भी प्रकार के फाइल, सॉफ्टवेयर, बुक्‍स, नोट्स पीपीडी में डाल सकते हो अगर कोई यूजर्स आपके लिंक से कुछ भी डाउनलोड करता है तो आपको पैसे मिलेंगे । जब यूजर्स आपके लिंक से कुछ भी डाउनलोड करेंगा तो उसे पहले विज्ञापन दिखा जायेगा उस विज्ञापन से आप पैसे कमा सकते है ।

5. PPC से पैसे कैसे कमाये

PPC का फुल फॉर्म Pay Per Click होता है। अगर आपका कोई वेबसाइट, ब्‍लॉग है तो आप इससे अच्‍छा पैसा अर्न कर सकते हों। क्‍योंकि पीपीसी केवल वेबसाइट, ब्‍लॉग के लिए ही काम करता है । इसमें आपको जितने ज्‍यादा क्‍लिक होंगे होगे आपकी उतनी ही अच्‍छी अर्न होगी साथ ही आपको इन्‍प्रेसन के भी आपको पैसे मिलेंगे ।

6. Facebook Profile बेचकर पैसे कमाये

बहुत से व्‍यापारी, कम्‍पनी होती है जिन्‍हें फेसबुक खाते की जरूरत होती है तो वो अपने प्रोडक्‍ट के विज्ञापन के लिए अधिक फॉलोवर वाला खाता की तलाश में होते है । अगर आपके पास कोई पुराना अकाउंट है तो आप उसे बेचकर पैसा कमा सकते हैं जितना ज्‍यादा पुराना अकाउंट होगा उतना अधिक पैसा मिलेगा।

7.  Facebook Reels बनाकर पैसे कैसे कमाये

फेसबुक में अब रील्‍स का फीचर्स भी आ गया है जिसमें आप छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं । भारत में रील्‍स देखने के बहुत से लोग शौखीन है रील्‍स उनके मनोरंजन का साधन है जिसे सब सब लोग देखना पसंद करते है चलियें जानते है कैसे रील्‍स से पैसे कमा सकते हैं।

 Facbook Reels से पैसा कमाने का तरीके

  • Affiliate Marketing करके  
  • अपने फेसबुक को Monetize करके
  •  अपने Sponsored Content पोस्‍ट करके
  • अपने प्रोडक्‍ट को सैल करके

Facebook से पैसे कमाने के कितने Follower होने चाहिए ?

जब आपके फेसबुक में 8 हजार से अधिक Follower हो जाते है और जब आप मोनेटाइजर के लिए एप्‍पलाए करते हैं तो आपको जल्‍दी ही अप्रूवल मिल जाता है । यह तरीका उनके लिये है जो फेसबुक में रील्‍स बनाकर डालने का शौक रखते है यह उनके लिये बेस्‍ट है । सबसे जरूरी बात यह है कि आपको फेसबुक के सभी नियमों का पालन करना होगा तभी आप फेसबुक से पैसे कमा सकते है ।

Facebook 1000 view का कितना पैसा देता है ?

 फेसबुक व्‍यू के पैसे देता है, फेसबुक लाइक के पैसे नहीं है । फेसबुक पर आपको 1000 व्‍यू के 1 डॉलर से 5 डॉलर के तक देता है । अगर आपके फेसबुक में एक वीडियो में 1000 व्‍यू आते हैं तो आप इंडिया में अधिकतम 400 रूपये कमा सकते हैं । और अगर 1 मिलियन व्‍यू आते है तो आपको 50 डॉलर से अधिकतम 500 डॉलर तक पैसे कमा सकते हैं इसलिए आपको व्‍यू अधिक से अधिक बढ़ाने होंगे तभी आप पैसे कमा सकते हैं ।  

निष्‍कर्ष

उम्‍मीद है कि आपको फेसबुक से पैसे कमाने के सभी तरीके के बारे में पता हो गया होगा और आपके सारे सवालों का जवाब मिल गया होगा । आज हमने आपको इस आर्टिकल में फेसबुक से पैसे कैसे कमाये, कितने व्‍यू पर कितना पैसा मिलता है, लाइक पर पैसा मिलता है या नहीं आपको सारा कुछ इस आर्टिकल में बता दिया है । धन्‍यवाद

1. क्‍या मैं फेसबुक से 10K फॉलोवल होने पर पैसा कमा सकता हूं ?

उत्‍तर- जी हां, आप 10 हजार फॉलोवर होने पर फेसबुक से पैसा कमा सकते है।

2. क्‍या फेसबुक व्‍यू के पैसा देता है ?

उत्‍तर- जी हां, फेसबुक व्‍यू के हिसाब से पैसा देता है

Leave a Comment