Car Se Paise Kaise Kamaye [2023]: 7 शानदार तरीकों से कमाये घर बैठे पैसे

car se paise kaise kamaye. आज हम आपको इस पोस्‍ट में कार से पैसे कैसे कमाएं इस बारे में चर्चा करने वाले हैं। कई लोग कार खरीद लेते हैं और थोड़ा बहुत चलाया या काम पड़ने पर इस्‍तेमाल करते हैं और नहीं तो घर पर कार रखी रह जाती है। और ज्‍यादा इस्‍तेमाल नहीं होती तो खराब होने का भी डर बना रहता है। तो चलिए आपको उस कार के जरिये आप महीने के अच्‍छे खासे पैसे कमा सकते हैं। कार से पैसे कमाना उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है, आज कल कई लोग अपनी पुरानी पड़ी हुई कार के जरिये महीने के लाखों रूपये तक आसानी से कमा लेते हैं।

यदि आप अपनी कार से माध्‍यम से अच्‍छा कमाना चाहते हैं तो आप इस पोस्‍ट को शुरू अंत तक बने रहे हैं। जिससे आपको कार से पैसे कमाने के तरीको को जान सकें।

Car Se Paise Kaise Kamaye (कार से पैसे कैसे कमाएं)

इसे भी पढ़े – E-Book Se Paise Kaise Kamaye 2023

1. स्‍वंय की कार को रेंट मे देकर पैसे कमाएं

आप लोकल मार्केट में आज के समय में गाडियों की जरूरत बहुत है। आपने अपनी एक ब्रांड बना ली है तो उस ब्रांड के अंतर्गत काफी सारे अच्‍छे गडि़यां है और उनके ड्राइवर के साथ लोकल मार्केट में भी आप अच्‍छा कमा सकते हैं। जितनी बार आपकी कार रेंट पर जाएगी आपको उतना ही अधिक पैसा मिलेगा।

यदि आप बड़े शहर मे रहते हैं तो आप अपनी कार को नजदीक के रेंटल कार कंपनी से कॉटेक्‍ट करके अपनी कार रेंट पर देकर पैसा कमा सकते हैं।

2. कार को ऑनलाइन बुकिंग में रेंट मे देकर पैसे कमाएं

आज कल सबसे लोकप्रिय रेंटल कार कंपनी की बात की जाए तो रेंटल कार और जूम कार हैं। आप कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर कार लगाने की पूरी प्रोसेस देख सकते हैं। कार को जूमकार में ऐड कर सकते हो यह भी ओला उबर की तरह ही है।

आपने सभी शहरों में देखा होगा कि जैसे बेंगलुरू,पुणे,कोलकाता दिल्‍ली बड़े-बड़े शहरों में जूमकार का सर्विस अवेलेबल है। इस कपंनी की शुरूआत 2013 में हुई थी आज कल आपको इलेक्ट्रिक कार इलेक्ट्रिक आटो देखने को मिल जाएगा।

आज कल हम देखें कि ओला या उबर मोबाइल फोन से बुक कर सकते हैं। ऑनलाइन चीजों को आसान बना देती है सफर हो या कोई और कार्य सरलता से हो जाता है।

3. कार को ऑफिस या कॉल सेंटर से देकर पैसे कमाएं

इसे भी पढ़े – Google Play Store Se Paise Kaise Kamaye 2023

यदि आप की कार सेवन शीटर कार हैं। उस कार ज्‍यादा लोग आ जाते हो या बड़ी हो तो आप अपनी कार को किसी कॉल सेंटर या ऑफिस या फिर किसी कंपनी में भी लगा सकते हैं। आप की कार को केवल काम देकर रेंट ले सकते हैं आप चाहे कार को चलाकर अधिक इनकम भी प्राप्‍त कर सकते हैं। जैसे कई बार स्‍कूल कमीशन बेस्‍ड आधार पर हायर करते हैं वह बच्‍चों से बस की फीस लेते हैं। बस मलिक और ड्राइवरों को प्राप्‍त हुई फीस का एक बड़ा भाग देते हैं। इसी प्रकार आप ऑफिस या कॉल सेंटर आदि भी अपने इम्‍पलॉईज को कार की सुविधा देते हैं।

4.अपनी कार को ट्रैवल एजेंसी को देकर पैसे कमाएं

आप ट्रैवल के जरिये आप पैसे कमा सकते हैं। ट्रैवन एजेंसी से कॉटेक्‍ट करके आप अच्‍छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आप किसी शहरी क्षेत्र या गांव के एरिया में रहकर आप किसी ट्रैवल एजेंसी के कॉटेक्‍ट करके उसके साथ मिलकर अच्‍छे पैसे कमा सकते हैं।

एजेंसी में आपको एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान या इधर से उधर के सफर में घुमाने का कमीशन वह कंपनी आपको कमीशन देती है और कंपनी टूरिस्‍ट से घूमने के पैसे चार्ज करती है और उनका कुछ प्र‍तिशत अपने पास रख कर बाकी का पेमेंट आपको दे देती है।

5. शादी पार्टियों में कार देकर पैसे कमाएं

आज कल लोग जहां शादी में लाखों रूपए लगाते हैं उस समय कार की ज्‍यादा डिमांड हो जाती है आप उनकी जरूरतों को पूरा करते हैं तो आप काफी अच्‍छे पैसे कमा सकते हैं। शादी पार्टी के सीजन में आप महीने का लाखों रूपए कमा सकते हैं। शादी पाटियां को लगातार ही रहती है इसकी मदद से काफी लोग कार चलाकर हजारो रूपए कमा लेते हैं।

इसे भी पढ़े – Dropshipping Se Paise Kese Kamaye [2023]

आज कल तो यह भी हो गया है कि ज्‍यादात्‍तर लोग बाहर जाकर पार्टियां करना पंसद करते हैं। वह पार्टी के लिए कहीं बाहर घूमने जाते हैं या किसी दूसरे स्‍थान पर जाते हैं तो आप कार की मदद से हम अच्‍छा कमा सकते हैं।

6. कैब कंपनी के साथ मिलकर पैसे कमाएं

आज से समय में भारत में कई Cab कपंनी है।जिसकी मदद से हम साथ मिलकर पैसा कमा सकते हैं। भारत में कुछ Cab कंपनियां है जो अपने साथ मिलकर काम करने का मौका देती है यह कपंनियां कमीशन पर आधरित होती है। यह कंपनी अपना एक इकोसिस्‍टम तैयार की होती है जिसकी मदद से वह इस तरीके का काम करने में मदद कर पाती है।

आप इन कंपनियां के साथ मिलकर अच्‍छे पैसा कमा सकते हैं। आपको किसी ग्राहक या कस्‍टमर खोजने की जरूरत नहीं होती है यह कंपनियां इस प्रकार का ऑनलाइन सिस्‍टम तैयार कर रखी है जिससे आपके पास कस्‍टमर चल कर जाता है कंपनी आपको ग्राहक भेजती है तथा उसका किराया भी कपंनी निर्धरित करती है। आप इन कंपनियां के साथ मिलकर काम करने पर आपको अच्‍छा पैसा कमा सकते हैं।

7. अन्‍य सामान वितरित करने के लिए

आप सामान की डिलावरी क्‍यों नही कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी कार को पिक-अप में कन्‍वर्ट करना होगा। यदि आप तैयार है तो डिलावरी ऑप्‍शन पर विचार करें ये ऑप्‍शन है डिलावरी के लिए आइए –

  • कूरियर डिलावरी सर्विस
  • अंडा डिलावरी सर्विस
  • ड्राई क्‍लीनिंग डिलावरी
  • ताजा फल और सब्‍जी डिलावरी
  • दवा डिलावरी सर्विस
  • किराना डिलावरी सर्विस
  • दूध डिलावरी सर्विस
  • समाचार पत्र डिलावरी सर्विस
  • स्‍कूल बस सेवा
  • बोतलबंद पानी डिलावरी सेवा

1. कार को कपंनी में कैसे लगाए?

किसी कपंनी में कार को कपंनी के मालिक या संस्‍थापक के माध्‍यम से आप अपनी कार को कंपनी में लगा सकते हैं।

2. ओला या उबर एक दिन में कितना कमा लेते है?

ओला या उबर एक दिन में रू1000 से रू5000 कमा लेते है।

निष्‍कर्ष

आज हम आपको कार से पैसे कैसे कमाएं इसके बहुत सारे तरीके को बताया गया है। जैसे डिलावरी कंपनी के भोजन वितरित करते,कार को दूसरों को रेंट में देना आदि मैं उम्‍मीद करती हूं कि आपको यह पोस्‍ट जरूर पंसद आई होगी।

Leave a Comment