2 Number se paise kaise kamaye [2023]: दो नंबर के धंधे कौन-कौन से हैं

दोस्‍तों, वर्तमान समय में महंगाई दिन –प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जिससे बहुत से गरीब परिवारों को काफी समस्‍याओं से गुजरना पढ़ता हैं। ऐसे समय में कभी-कभी काम न मिलने की वजह से उन्‍हें भारी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है। आज के आर्टिकल में हम आपके लिये 2 Number se paise kaise kamaye जाते हैं बताने वाले हैं। लेकिन दो नंबर से पैसा कमाने के लिये आपको बहुत होशियारी से काम करना होगा वरना आपके के लिये समस्‍या हो सकती है।

विश्‍व में ऐसे काफी लोग हैं जो दो नंबर से पैसा कमाते हैं और अमीर बन जाते हैं चलिये जानते हैं जिससे दो नंबर का काम करके अमीर बन सकते हैं।

दो नंबर के धंधे किसे कहते हैं

दो नंबर का मतलब होता है गलत काम करना, जो कानून के खिलाफ काम किया जाता है । ऐसे काम जिसे झूठ बोलकर, चोरी करके, बिना लाइसेंस के शराब बेचना, ऐसे काम जो गलत तरीके से किये जाते हैं आदि इन सभी से दंड भी मिल सकता है इसलिये इन धंधों को दो नंबर का धंधा कहते हैं।

ध्‍यान दें- दों नंबर का काम करके पैसे तो कमायें जा सकते हैं लेकिन यह गैरकानूनी काम होते हैं , गैरकानूनी काम करके आप जेल जा सकते हैं, समाज में ऐसे लोगों की इज्‍जत नहीं होती है Hindishakti.Com गैरकानूनी करने की सलाह नहीं है यह आर्टिकल आपको केवल जानकारी देने के लिये है न कि ऐसे काम करने के लिये ।

इसे भी पढ़े – Easiest Business Ideas: जिनसे आप लाखों कमा सकते हैं

दो नंबर के धंधे कौन-कौन से हैं

दुनया भर में ऐसे बहुत से धंधे जो गलत तरीके से किये जाते हैं वो दों नंबर के काम के अंदर आते हैं जैसे- चोरी करना, चोरी का सामान बेचना, सट्टे लगाना, शारीरिक अंग बेचना, बिना लाइंसेंस का शराब बेचना, गांजा का धंधा करना आदि इस तरह के सारे काम 2 Number Business कहलाते हैं।

2 Number se paise kaise kamaye

1. चोरी करके

आप किसी शॉप या किसी का सामान चोरी करके उसे बेचकर पैसे कमा सकते हैं लेकिन यह 2 नंबर का काम है और इस काम की वजह से आपको जेल भी हो सकती है ।

यह भी पढ़े – पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका [2023]: 14 Tips To Earn Money

2. ढोंगी बाबा बनकर

ऐसे बहुत से लोग है जो ढोंगी बाबा बन जाते हैं और लाखों रूपये कमाते हैं , अगर आपको भी पैसे कमाने हैं तो आप ढोंगी बाबा का रूप धारण कर सकते हों इसमें आपको ढोंगी बाबा की एक्‍टिंग करनी होगी। इस काम में आपको जेल भी हो सकती है क्‍योंकि यह 2 नंबर के काम में आता हैं।

3. लॉटरी जीतने का झूठा दिलासा देकर

इस काम के लिये आपको लोगों को झूठी तसल्‍ली देनी होगी कि आप लॉटरी जीत गये लॉटरी पाने के लिये आपको कुछ पैसे देने होंगे, और अगर वो पैसे आपको भेजते हैं तो इसमें आपका फायदा हैं लेकिन यह गलत काम है इस काम में आपको पुलिस जेल में डाल सकती हैं।

4. ATM कार्ड फ्रॉड

ATM कार्ड फ्रॉड करने के लिये आपको लोगो से ATM कार्ड कि डिटेल जाननी होगी अब तो पैसे निकालने के लिये ओटीपी की जरूरत होती है तो आपको उनसे ओटीपी भी लेना होगा , एक यह सारी डिटेल मिल जाने के बाद आप 2 नंबर से मस्‍त कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – Free Me Paisa Kamane Ka Tarika 2023

5. जॉब दिलाने को बोलकर

इस काम के लिये आपको लोगों से मोबाइल में मैसेज करना होगा , कॉल करना होगा और उनसे यह बोलकर कि आपकी जॉब लग गयी है लेकिन उसके पहले रजिस्‍टर्ड फॉम भरना पड़ेगा उसकी फीस देनी होगी आपको, इस तरह का झूठ बोलकर आप जॉब के नाम से पैसा लूट सकते हो। लेकिन यह भी 2 नंबर का धंधा हैं ।

6. साइबर क्राइम

साइबर क्राइम करके आप लोगों से ऑनलाइन पैसे लूट सकते हैं, इस काम के लिये आपको साइबर क्राइम की जानकारी होना आवश्‍यकत है , साइबर क्राइम दो नंबर के काम के अंदर आता है।

7. गैरकानूनी तरीके से शराब बेचकर

बहुत से लोग बिना लाइसेंस के , नकली शराब बनाकर, अच्‍छा पैसा कमाते हैं , आप भी यह काम करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन यह काम गैरकानूनी है ।

दो नंबर से पैसा कमाने का क्‍या परिणाम होता है

दोस्‍तों दो नंबर के काम करके तो अच्‍छा पैसा कमाया जा सकता है लेकिन यह काम गैरकानूनी होते हैं , दो नंबर के काम करने में काफी रिस्‍क होता हैं , अगर आपको दो नंबर का काम करते हुये पुलिस पकड़ लेती है तो आपको जेल के चक्‍कर लगाते पड़ेंगे। साथ ही समाज में आपकी कोई इज्‍जत नहीं रहेगी।

FAQ

पैसा कमाने का सबसे अच्‍छा धंधा कौन सा है

पैसे कमाने के लिये सबसे अच्‍छा, रेस्‍टोरेंट खोले, मेडिकल खोल, फ्रीलांस का काम करें, कंटेंट राइटिंग करके, डिजिटल मार्केटिंग करें, यूट्यूब चैनल आदि यह सब पैसे कमाने के सबसे अच्‍छे धंधे हैं।
निष्‍कर्ष

निष्‍कर्ष

आशा है कि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा , ये सारे काम करके 2 नंबर से पैसे तो कमाये जा सकते हैं लेकिन यह काम गलत हैं , गैरकानूनी हैं Hindishakti.com 2 नंबर का काम करने की सलाह नहीं देता हैं।

Leave a Comment